Monday, June 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
भाजपा राज में सबसे ज्यादा युवा बेरोजगार, नौकरियों में धांधली और सबसे ज्यादा पेपर लीक हुए - दुष्यंत चौटालाआज से नए आयकर नियम; डिफाल्टर सिर्फ जुर्माना देकर बच नहीं सकतेJ& K के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला,WEST BENGAL -डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल,CHENNAI-No hotel, IT firm in Chennai shut down due to drinking water scarcity:सुप्रीम कोर्ट सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा और सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका पर कल सुनवाई पिछले सप्‍ताह शनिवार को माता वैष्‍णों देवी की पवित्र गुफा में 47 हज़ार से अधिक तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए।बिहार: औरंगाबाद में लू से मौतें, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को दिखाए गए काले झंडे
Business

देशभर में आज बैंकों की हड़ताल, कामकाज ठप्प

December 21, 2018 12:53 PM

बैंक अधिकारी एसोसिएशन के आहवान पर आज सभी बैंकों के अधिकारी एक दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं । बैंक अधिकारियों ने आज धरना देकर सरकार के खिलाफ रोष जताया। बैंक अधिकारी अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल कर रहे है । इन मांगों में वेतन विसंगतियों को दूर करना,  पेंशन धारकों के पेंशन में रिवीजन की मांग व स्केल 3 से ऊपर के सभी अधिकारियों को नियमित वेतन वृद्धि से शामिल करना है । आज की हड़ताल में सिरसा जिले में 150 प्रभावित होने की आशंका है ।

हड़ताली बैंक अधिकारी नरेश मुखिया ने बताया कि उनकी चार मुख्य मांग है जिनको लेकर आज सभी बैंक अधिकारी हड़ताल पर है उन्होंने बताया कि करीबन 3 लाख 20 हजार बैंक अधिकारी हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि स्केल-3 से ऊपर काम कर रहे अधिकारीयों को 5 बड़े बैंको ने नियमित वेतन वृद्धि से बाहर कर दिया है। उन्होंने मांग की कि स्केल सात तक सभी अधिकारीयों को लाभ मिलना चाहिए और 2017 में जो चार्टर डिमांड सौंपी गई थी उसके अनुसार वेतन संसोधित किया जाना चाहिए।उन्होंने बताया कि पेंशन धारकों के लिए भी पेंशन रिवीजन की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियन के अव्हावन पर भी एक दिवसीय हड़ताल की जाएगी जिसमे 11 लाख कर्मचारी भाग लेंगे।

 
Have something to say? Post your comment