Thursday, March 21, 2019
Follow us on
Haryana

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दौरान आज शिक्षा विभाग द्वारा स्कूली छात्रों की पोट डेकोरेशन, मेहंदी व क्रलावर शो प्रतियोगिताएं आयोजित की गई

December 17, 2018 09:26 PM
अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दौरान आज शिक्षा विभाग द्वारा स्कूली छात्रों की पोट डेकोरेशन, मेहंदी व क्रलावर शो प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। तीन वर्गों में सम्पन्न हुई इन प्रतियोगिताओं में जिला भर के हजारों विद्यार्थियों ने भाग लिया। ब्रह्मसरोवर के पश्चिमी तट पर गीता के श्लोकों की गूंज के बीच छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिताओं में अनेक सुंदर कृतियां बनाई तथा मेहंदी में छात्राओं ने भगवान श्री कृष्ण के रूप को हथेली पर उकेरा। 
 पोट डेकोरेशन प्रतियोगिता के कक्षा एक से 5 वर्ग में ग्रीन फील्ड स्कूल की गरीमा ने पहला, अग्रसेन स्कूल की सभ्या ने दूसरा, गीता गर्ल स्कूल की मुस्कान ने तीसरा व यूनीक शिक्षा निकेतन की ऋतिका ने चौथा स्थान प्राप्त किया, जबकि कक्षा 6 से 8 वर्ग मेें केएस कॉन्वेंट स्कूल की कीर्ति ने पहला, गीता सह शिक्षा विद्यालय की प्रीति ने दूसरा, एसटीसीएम स्कूल की साक्षा ने तीसरा स्थान तथा डीएवी स्कूल लाडवा की प्रेरणा ने चौथा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता के कक्षा 9 से 12 वर्ग में महावीर जैन स्कूल की गीत ने पहला, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रियंका ने दूसरा, राजकीय विद्यालय कनीपला की दिलसना ने तीसरा व गीता निकेतन की सलोनी ने चौथा स्थान प्राप्त किया। 
मेहंदी प्रतियोगिता के कक्षा एक से 5 वर्ग में डीएवी स्कूल की कनिष्का, प्रांजल व अंकिता की टीम ने पहला, एसएमबी गीता प्राईमरी स्कूल की वाणी, शीतल व तनु की टीम ने दूसरा, गीता गर्ल स्कूल की खुशी व जसमीत ने तीसरा व गीता सहशिक्षा स्कूल की नवजोत व वंशिका की टीम ने चौथा स्थान प्राप्त किया। मेहंदी प्रतियोगिता के कक्षा 6 से 8 वर्ग में गीता स्कूल पेहवा की भारती व सिमरन की टीम ने पहला, गीता सहशिक्षा स्कूल की छवि, वैशाली व आरती की टीम ने दूसरा, केएस कॉन्वेंट स्कूल की भारती, खुशी व निवेदिता की टीम ने तीसरा व टेरी पब्लिक स्कूल की खुशप्रीत व सिमरन की टीम ने चौथा स्थान प्राप्त किया, जबकि कक्षा 9 से 12 वर्ग में गीता निकेतन स्कूल की मीनाक्षी, सेजल व साक्षी की टीम ने पहला, कन्या गुरुकुल बचगावां की श्री, सलोनी व रोहिणी की टीम ने दूसरा, राजकीय विद्यालय कनिपला की मैरी, दीप्ति व महक की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोहारा की शिवानी व अमनप्रीत ने चौथा स्थान प्राप्त किया। 
क्रलावर शो प्रतियोगिता के कक्षा एक से 5 वर्ग में डीएवी स्कूल के अगम ने पहला, जनता स्कूल के सक्षम ने दूसरा, अग्रसेन पब्लिक स्कूल की अनन्या ने तीसरा व निकेतन की यशिका ने चौथा स्थान प्राप्त किया, जबकि कक्षा 6 से 8 वर्ग में डीएवी स्कूल के अंशुल ने पहला, गीता निकेतन की अंकिता ने दूसरा, राजकीय विद्यालय चढूनी जाटान के दिलावर ने तीसरा व केएस कॉन्वेंट की तमन्ना ने चौथा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता के कक्षा 9 से 12 वर्ग में अग्रसेन स्कू ल की हिमांशी ने पहला, गीता निकेतन की कशिश ने दूसरा, राजकीय विद्यालय कनिपला के राहुल ने तीसरा व यूनिक स्कूल की महक ने चौथा स्थान प्राप्त किया। 
मंगलवार को ब्रह्मसरोवर तट पर फैंसी ड्रैस, एक्वब्रोइडरी व झांकी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।
 
Have something to say? Post your comment