Thursday, January 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
छत्रपति हत्याकांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को सीबीआई कोर्ट ने उम्र कैद की सजा और पचास-पचास हजार का जुर्माना भी देना होगा पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस:थोड़ी देर में राम रहीम की सजा पर फैसला आने की संभावनाबुलंदशहरः गुब्बारा भरने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक दर्जन से ज्यादा बच्चे झुलसेपंचकूला में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केसः कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जारीपत्रकार हत्याकांड: CBI ने राम रहीम को फांसी देने की मांग कीजस्टिस दिनेश महेश्वरी और संजीव खन्ना कल लेंगे SC के न्यायमूर्ति पद की शपथबीमारी का इलाज है, पर कांग्रेस नेताओं की सोच का इलाज नहीं: पीयूष गोयलPM मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया
Haryana

हरियाणा के अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2018 में आगामी 17 दिसंबर को हरियाणा सांस्कृतिक दर्शन पंडाल में हरियाणवी लोक परिधानों पर आधारित हरियाणवी फैशन-शो का आयोजन किया जाएगा

December 11, 2018 04:39 PM
 हरियाणा के अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2018 में आगामी 17 दिसंबर को हरियाणा सांस्कृतिक दर्शन पंडाल में हरियाणवी लोक परिधानों पर आधारित हरियाणवी फैशन-शो का आयोजन किया जाएगा। इस फैशन-शो में हरियाणा के अलग-अलग लोक परिधानों को नये स्वरूप में प्रस्तुत किया जाएगा। 
यह जानकारी देते हुए गीता महोत्सव के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणवी संस्कृति को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की ओर से हरियाणा सांस्कृतिक दर्शन पंडाल स्थापित किया जा रहा है। इस पंडाल में जहां एक ओर हरियाणवी हस्त शिल्प के अलग-अलग स्वरूप देखने को मिलेंगे, वहीं पर दूसरी ओर हर रोज सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा जो विशेष रूप से आकर्षण का केन्द्र होंगी। इसी कड़ी में आगामी 17 दिसंबर को हरियाणवी लोक परिधानों पर आधारित हरियाणवी फैशन-शो का आयोजन किया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि फैशन-शो के माध्यम से हरियाणा के नये तरीके से डिजाईन किए गए घाघरे, कुर्ते, धोती, पगड़ी, एथेनिक हरियाणवी डै्रस के साथ-साथ हरियाणवी चादर, चादरा, कुर्ता, स्टॉल आदि को रैम्प पर हरियाणवी मॉडल नये स्वरूप में प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि गीता जयंती में हरियाणवी लोक परिधान फैशन-शो पहली बार आयोजित किया जा रहा है। 
 
Have something to say? Post your comment