Saturday, February 23, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा पुलिस में भारी फेरबदल,108 सबइंस्पेक्टर को इधर से उधर कियाचण्डीगढ़: विधानसभा में महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जवाबहरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगामनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगीअपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायणकैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगेहरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारीकविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगा
Haryana

16 से 18 दिसम्बर तक रामबाग मैदान अम्बाला शहर में होगा जिला स्तरीय गीता महोत्सव का भव्य आयोजन- नगराधीश

December 06, 2018 05:55 PM
जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के आयोजन को लेकर नगराधीश सुशील कुमार की अध्यक्षता में आज पंचायत भवन अम्बाला शहर में एक बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 16 से 18 दिसम्बर तक रामबाग मैदान अम्बाला शहर में जिला स्तरीय गीता महोत्सव का भव्य आयोजन किया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस अवसर पर लगने वाली भव्य प्रदर्शनी को आकर्षक बनाने में पूरी मेहनत से कार्य करें और अधिक से अधिक लोगों को इस महोत्सव का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करें। 
उन्होने बताया कि इस आयोजन में सभी धार्मिक, सामाजिक और गैर सरकारी संस्थाओं का सहयोग भी लिया जायेगा ताकि कार्यक्रम गत वर्षों से अधिक भव्य तरीके से आयोजित किया जा सके। उन्होने बताया कि इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारम्भ हवन यज्ञ से होगा और इस पूरे कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से गीता संदेश का प्रचार-प्रसार किया जायेगा। उन्होने बताया कि शोभा यात्रा के माध्यम से आकर्षक झांकियां तैयार की जायेंगी जो शहर के मुख्य बाजारों से गुजरेंगी। उन्होंने धार्मिक और सामाजिक संगठनों से अनुरोध किया कि वे इन झांकियों में अपने संगठन की प्रतिभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन के साथ सहयोग करें। 
सुशील कुमार ने बताया कि कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए हरियाणा और प्रदेश के बाहर से ख्याती प्राप्त कलाकारों को भी आमंत्रित किया जायेगा। इसके अलावा स्कूली बच्चे श्लोकोच्चारण व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से ज्ञानप्रद कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस मौके पर निशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं चिकित्सा शिविर भी आयोजित करें ताकि गीता महोत्सव में आने वाले लोग विभिन्न बीमारियों की निशुल्क जांच करवा सकें। उन्होने विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने क्षेत्रीय अमले के माध्यम से जिला के हर गांव तक इस जिला स्तरीय महोत्सव की जानकारी पहुंचायें ताकि ग्रामीण क्षेत्र से भी अधिक से अधिक लोग इस महोत्सव के आकर्षण को देख सकेंं और गीता ज्ञान से जुड सकें। 
उन्होंने बताया कि तीन दिन तक चलने वाली भव्य प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों की योजनाओं और कार्यक्रमों के साथ-साथ जन उपयोगी सामान को भी प्रदर्शित किया जायेगा। इसके अलावा अलग-अलग विभाग लोगों को अपने विभाग की योजनाओं से सम्बन्धित जानकारी देंगे और आधार पंजीकरण इत्यादि कार्य भी मौके पर किया जायेगा। इसके अलावा उन्होने कार्यक्रम स्थल की सफाई, शोभायात्रा के रूट, सुरक्षा प्रबंधों, पेयजल, शौचालय, कार्यक्रम स्थल की सजावट सहित अन्य प्रबंधों पर भी विस्तृत चर्चा की और सम्बन्धित विभागों को उसकी जिम्मेवारी सौंपी। उन्होने कहा कि शीघ्र ही गैर सरकारी संगठनों की बैठक आयोजित करके उन्हें भी इस जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया जायेगा। 
बैठक में जीएम रोडवेज गगनदीप सिंह, डीएसपी अजीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती उमा शर्मा, तहसीलदार राजेश पूनिया, डीआईपीआरओ हरदीप सिंह सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा पुलिस में भारी फेरबदल,108 सबइंस्पेक्टर को इधर से उधर किया चण्डीगढ़: विधानसभा में महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जवाब हरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 फरवरी, 2019 को फरीदाबाद में राज्य स्तरीय ‘प्लेसमैंट समिट-2019’ समारोह का आयोजन किया जाएगा मनोहर लाल 23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगी अपनी सर्वोत्तम खेल नीति के कारण आज हरियाणा खेलों का हब बन गया: mसत्यदेव नारायण कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आजादी के बाद देश की रक्षा हेतू अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समर्पित होने जा रहा है। इस स्मारक का उदघाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगे हरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारी कविता जैन ने कहा कि फरीदाबाद जिले में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 210 अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव है जिसे जल्द ही कार्यान्वित किया जाएगा अनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर के नागरिक अस्पताल को अपग्रेड करके 300 बिस्तरों का बनाया जाएगा। राम बिलास शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र की शहीद किरण शेखावत के नाम पर महिला कालेज खोला जाएगा