Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
Haryana

अनिल कुमार राव ने आज गुरुग्राम में हुई सडक़ दुर्घटना में घायलों की जान बचाने वाले कांस्टेबल दीपक को को 5 हजार रुपये की नगद राशि और एक प्रथम श्रेणी प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया

November 28, 2018 06:15 PM
हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) श्री अनिल कुमार राव ने आज गुरुग्राम में हुई सडक़ दुर्घटना में घायलों की जान बचाने वाले कांस्टेबल दीपक को को 5 हजार रुपये की नगद राशि और एक प्रथम श्रेणी प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया। डीएसपी, मुख्यालय (सीआईडी) सुश्री पूर्णिमा भी इस अवसर पर मौजूद थीं।
कांस्टेबल दीपक और इनके साथियों को भविष्य में भी ऐसे ही कार्य करते रहने की प्रेरणा देते हुए श्री राव ने कहा कि इन्होंने घायलों की जान बचाकर पूरे विभाग के सामने एक नजीर पेश की है और विभाग के अन्य कर्मचारी भी इससे प्रेरित होंगे।
गौरतलब है कि गत 10 अक्तूबर, 2018 को गुरुग्राम के सोहना इलाके में एक ट्रक और टाटा 407 के बीच टक्कर हो गई थी जिसमें एक दम्पत्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया था जोकि मूल रूप से आगरा का रहने वाला था। कांस्टेबल दीपक और इनके दो अन्य साथियों- गुरमीत और नरेश ने बिना किसी देरी के मौके पर पहँुचकर अपने निजी वाहन में घायलों को तुरन्त सोहना के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया जिससे घायलों की जान बच सकी। 
हादसे के वक्त ये तीनों पुलिसकर्मी पलवल-सोहना रोड पर सिलानी नाका पर तैनात थे। घायलों की हालत ज्यादा गम्भीर थी और रात के समय कोई भी वाहन या एम्बुलेंस वहां उपलब्ध नहीं थी। कांस्टेबल दीपक और इनके साथियों ने घायलों को अपनी गाड़ी में बिठाया और तुरंत अस्पताल ले गये।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त श्री के.के. राव द्वारा भी इन पुलिसकर्मियों को तीन-तीन हजार रुपये की नगद राशि देकर सम्मानित किया जा चुका है।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा में अरूण जेटली के आकस्मिक निधन पर दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया राज्य के सभी फार्मासिस्ट 26 को सामूहिक अवकाश पर , दवाइयों के लिए होगी मारामारी Badal’s advice to feuding Chautalas ahead of polls may be too late पुलिस ने विपासना को मोस्टवांटेड सूची से बाहर किया, आदित्य 2 साल से फरार पंचकूला हिंसा : सीबीआई कोर्ट में गुरमीत को पेश करने के दौरान हुआ था बवाल पहली बार हुई लिखित परीक्षा ताे मास्टर बन गए एचसीएस, 18 में से 16 पदों पर ग्रुप सी के शिक्षकाें ने जमाया कब्जा घग्गर नदी में पानी के तेज बहाव से हर्बल पार्क से लेकर खाली एरिया की जमीन नदी में बही पंचकूला एक्सटेंशन सेक्टरों के लोगों ने पिछले साल सेफ्टी वॉल टूटने की दी थी कंप्लेंट, नहीं हुई कार्रवाई एचएसवीपी ड्राफ्ट की एन्हांसमेंट पॉलिसी पर तीन जजों की रिपोर्ट होगी लागू...
ADGP श्रीकांत जाधव के ट्रांसफर पर विदाई पार्टी, तमाम अफसर पहुंचे
हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एचसीएस ग्रुप सी का रिजल्ट घोषित किया
अर्जुन अवार्डी मुक्केबाज पी/एस.आई. कविता चहल ने वर्ल्ड पुलिस गेम में हासिल किया स्वर्ण पदक