Saturday, March 23, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
BJP की गोवा चुनाव समिति की बैठक खत्म, मौजूदा सांसदों को फिर मिला टिकटनई दिल्ली: पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर एक शख्स हिरासत में लिया गयाJ-K: सोपोर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेरकर्नाटक के नेता डीके शिवकुमार के सहयोगियों के घर IT के छापे: सूत्रदिल्ली: गोवा के CM प्रमोद सावंत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकातदिल्ली: सिलेंडर ब्लास्ट से मोंगा नगर की एक इमारत में लगी आग, मौके पर 8 फायर टेंडरजेजेपी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का विस्तार, 24 वरिष्ठ पदाधिकारी और 20 जिलाध्यक्ष नियुक्ततेलंगानाः पूर्व राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता आनंद भास्कर ने पार्टी छोड़ी
Chandigarh

सुषमा के बाद अमरिंदर ने भी ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, पर सिद्धू तैयार

November 26, 2018 06:53 AM

COURTESY NBT NOV 26

करतारपुर तक गलियारे पर भारत में आज, पाक में 28 को रखी जानी है नींव
सुषमा के बाद अमरिंदर ने भी ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, पर सिद्धू तैयार

 

अमृतसर से गुरुदासपुर जाने वाले इसी रास्ते से होकर श्रद्धालु डेरा बाबा नानक पहुंचेंगे, जहां आज गलियारे की नींव रखी जानी है। तैयारियां (इनसेट) जोरों पर हैं। यही गलियारा पाकिस्तान में करतारपुर साहिब तक जाएगा।


कैप्टन ने आतंक का हवाला दिया• पीटीआई, चंडीगढ़

 

28 नवंबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास में शामिल होने के लिए पाकिस्तान से मिले न्योते के बाद विवाद गहरा गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तानी न्योता ठुकरा दिया है। लेकिन उनके कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू वहां जाने को तैयार हैं। सिद्धू ने कहा कि मैं पाकिस्तान जाना चाहता हूं, बशर्ते केंद्र सरकार मुझे इसकी इजाजत दे।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के पत्र का हवाला देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि बेशक यह ऐतिहासिक मौका है, लेकिन लगातार हो रहे पाकिस्तानी सेना के हमलों में भारतीय सेना के जवान मारे जा रहे हैं। पंजाब में भी उसकी खुफिया एजेंसी ISI अपनी हरकतें जारी रखे हुए है। मार्च 2017 में पंजाब में हमारी सरकार बनने के बाद ISI से जुड़े 19 मॉड्यूल का पता चला है। इस दौरान 81 आतंकवादी पकड़े गए और उनके पास से पाकिस्तान में बने हथियार मिले हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते रविवार को अमृतसर के पास निरंकारी सभा में ग्रेनेड हमले में भी पाकिस्तान के शामिल होने का जिक्र किया था, जिसमें 3 लोग मारे गए थे। अमरिंदर ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस बात को समझेंगे कि ऐसे हालात में मैं वहां नहीं जा सकता।

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी चुनाव में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम का हवाला देते हुए वहां जाने से इनकार कर चुकी हैं। सुषमा ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप पुरी को भेजने का ऐलान किया है। बीते गुरुवार को केंद्र ने गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती मनाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर को मंजूरी दी थी

 
Have something to say? Post your comment