Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
Haryana

बी.एस.संधू ने आज पलवल में सीआईए पुलिस स्टेशन के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया

November 17, 2018 05:29 PM

पंचकूला-17 नवम्बर-हरियाणा पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधू ने आज पलवल में सीआईए पुलिस स्टेशन के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम भी मौजूद थे। यह जानकारी पुलिस मुख्सालय के प्रवक्ता ने दी।
प्रवक्ता के अनुसार सीआईए पुलिस स्टेशन पलवल का निर्माण हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा 1 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इस भवन का निर्माण कार्य 16 महीने की अवधि में पूरा किया गया है। डेढ एकड़ में बने इस पुलिस स्टेशन में सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। इस पुलिस स्टेशन की स्थापना से कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
प्रवक्ता के अनुसार श्री संधू ने कहा कि हरियाणा पुलिस में स्टाफ की कमी है। स्टाफ की कमी को देखते हुए साढे सात हजार पुलिस कर्मीयों की भर्ती दिसम्बर माह से शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा 800 के करीब नई गाडिय़ां खरीदी जाएगी। पलवल जिले में 20 गाडियां भेजी जाएगी। आने वाले एक साल के भीतर जिले में फोर्स की कमी को पूरा कर दिया जाएगा।
इसी के साथ ही केएमपी व केजीपी एक्सप्रेस वे पर पुलिस थाना बनाने के लिए जगह की नोटीफिकेशन की जा रही है तथा जल्द ही उसके बाद पुलिस थाने बना दिए जाएगेें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाना तथा महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कराना प्राथमिकता है। सामाजिक संस्थाओं व आम जनमानस की भागेदारी से क्राइम को कंट्रोल किया जा सकता है। महिलाओं के प्रति बढते अपराधों को दूर करने के लिए तथा सामाजिक बुराईयों को दूर करने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए और पुलिस के सहयोग से अपराधों में कमी लाई जा सकती है। 

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा में अरूण जेटली के आकस्मिक निधन पर दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया राज्य के सभी फार्मासिस्ट 26 को सामूहिक अवकाश पर , दवाइयों के लिए होगी मारामारी Badal’s advice to feuding Chautalas ahead of polls may be too late पुलिस ने विपासना को मोस्टवांटेड सूची से बाहर किया, आदित्य 2 साल से फरार पंचकूला हिंसा : सीबीआई कोर्ट में गुरमीत को पेश करने के दौरान हुआ था बवाल पहली बार हुई लिखित परीक्षा ताे मास्टर बन गए एचसीएस, 18 में से 16 पदों पर ग्रुप सी के शिक्षकाें ने जमाया कब्जा घग्गर नदी में पानी के तेज बहाव से हर्बल पार्क से लेकर खाली एरिया की जमीन नदी में बही पंचकूला एक्सटेंशन सेक्टरों के लोगों ने पिछले साल सेफ्टी वॉल टूटने की दी थी कंप्लेंट, नहीं हुई कार्रवाई एचएसवीपी ड्राफ्ट की एन्हांसमेंट पॉलिसी पर तीन जजों की रिपोर्ट होगी लागू...
ADGP श्रीकांत जाधव के ट्रांसफर पर विदाई पार्टी, तमाम अफसर पहुंचे
हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एचसीएस ग्रुप सी का रिजल्ट घोषित किया
अर्जुन अवार्डी मुक्केबाज पी/एस.आई. कविता चहल ने वर्ल्ड पुलिस गेम में हासिल किया स्वर्ण पदक