Sunday, January 20, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
24 जनवरी को जिले के प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी महाविद्यालय में चुनावी डयूटी पर तैनात कर्मियों की रिहर्सल करवाई जाएगीमध्य प्रदेश : मंदसौर में टायर फैक्टरी में आग, 4 मजदूर झुलसे गुजरात में 4.1 तीव्रता का भूकंप, 7 घंटे के भीतर चार हल्के झटकेमहाराष्ट्र के पालघर में 3.6 तीव्रता का भूकंप, गुजरात में भी झटकेउपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की कार्यशैली की प्रशंसाहरियाणा प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए खुले मन से आएं उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से हर तरह से अनुकूल माहौल दिया जाएगा:मनोहर लाल सोमालिया : अमेरिकी हवाई हमले में अल-शबाब के 52 आतंकवादी ढेरविपक्ष के पास धनशक्ति, हमारे पास जनशक्ति: बीजेपी कार्यकर्ताओं से बोले पीएम मोदी
Haryana

राजेश खुल्लर ने पंचकूला जिला के अंतर्गत पडऩे वाले गांव जलौली में बने शहीद कैप्टन रोहित कौशल के स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें 23वें बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की

November 11, 2018 09:17 PM
हरियाणा के मुख्य मंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर ने पंचकूला जिला के अंतर्गत पडऩे वाले गांव जलौली में बने शहीद कैप्टन रोहित कौशल के स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें 23वें बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनकी शहादत को नमन किया। इससे पूर्व 18 पंजाब के बटालियन के जवानों ने शहीद कैप्टन रोहित कौशल के सम्मान में गार्ड आफ ऑनर किया तथा दो मिनट का मौन धारण किया।
इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त श्री मुकुल कुमार, नगर निगम के प्रशासक राजेश जोगापाल ने शहीद के स्मारक  पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्वाजंलि दी। इसके साथ साथ पश्चिमी कमान के बिग्रेडियर के यादव, बिग्रेडियर एस बी शेख, स्टेशन हैडक्वाटर कर्नल ललित पंवार, कर्नल राजेश चौधरी तथा 18 पंजाब के कर्नल अक्षय गर्ग एवं सुबेदार सेवा सिंह व 12 आर आर के कर्नल एस मुखर्जी तथा सेना के अन्य जवानों ने भी शहीद के स्मारक  पर श्रद्वासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की। 
 जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल नरेश, मार्केट कमेटी बरवाला के चेयरमैन बलसिंह राणा, वाईस चेयरमैन देवीचंद, जिला शिक्षा अधिकारी एच एस सैनी, नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, मण्डल अध्यक्ष सुशील सिंगला,परमजीत राणा,अमरीक सिंह सहित आसपास के गणमान्य व्यक्तियों ने भी शहीद कैप्टन रोहित कौशल के स्मारक पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 
इसके अतिरिक्त श्रद्धांजलि समारोह में शहीद के पिता एस एस कौशल, उनकी माता वीना कौशल तथा परिवार के अन्य सदस्यों व रिश्तेदारों सहित बड़ी संख्या में गांव जलौली के लोगों  ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
उल्लेखनीय है कि शहीद कैप्टन रोहित कौशल 10 व 11 नवंबर 1995 को जम्मू कश्मीर के डोडा जिला में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए थे। वे कंपनी कंमाडर थे, जिन्होंने बड़ी वीरता एवं निडरता से उग्रवादियों का सामना किया तथा सीने में गोलियां लगने के बाद भी दो उग्रवादियों को ढेर कर दिया था। भारत सरकार ने उनकी वीरता के लिए मरणोपरांत शौर्य अवार्ड से सम्मानित किया। शहीद कैप्टन रोहित की शहादत से न सिर्फ देश व उनके माता-पिता को गौरवांवित किया, बल्कि वे देश व प्रदेश के युवाओं के प्रेरणास्रोत भी बने।   
 मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने कहा कि शहीद कैप्टन रोहित अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था और 27 वर्ष की आयु में आज के दिन शहीद हुए थे। उनके माता-पिता सौभाग्यशाली हैं, जिनके बेटे ने देश के लिए कुर्बानी दी और वह पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायी बने। उन्होंने कहा कि हमें देश के ऐसे वीरों पर नाज है। ऐसे शहीदों की बदौलत हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तथा हम विश्व के सबसे बड़े प्रजातंत्रिक देश में खुली हवा में स्वतन्त्र सांस ले  रहे है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों एवं उनके आश्रितों को पूरा मान सम्मान दे रही है और उनके कल्याणार्थ अनेकों कदम उठाए जा रहे है। इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से गांवों में गौरव पट्ट बनाए गए है। इन गौरव पट्टों पर गांवों के इतिहास की गौरवमय गाथा लिखी गई है ताकि आने पीढियों को  इतिहास के बारे में जानकारी मिल सके ।  
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
24 जनवरी को जिले के प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी महाविद्यालय में चुनावी डयूटी पर तैनात कर्मियों की रिहर्सल करवाई जाएगी उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की कार्यशैली की प्रशंसा हरियाणा सरकार ने किया एचएसएससी ग्रुप डी का रिजल्ट घोषित किया Vadodara:Protests mar foundation laying ceremony of Haryana Bhavan Haryana govt to send its list of 10 to UPSC, soon Punjab-Stage set for Kejriwal’s event in Malwa today JIND - घर पहुंचे विपुल-कविता को मांगेराम ने दुलार किया, समर्थन पर चुप PANIPAT हैंडलूम एसो. चुनाव की लड़ाई पहुंची सड़क पर, दोनों गुटों में गाली-गलौज, हाथापाई की आई नौबत HARYANA-प्रति एकड़ 30500 रु. का निकल रहा आलू, लागत मूल्य है 40 हजार HR CM CITY KARNAL-बदमाश नहीं पकड़े तो तेरहवीं को जीटी रोड जाम की धमकी, विधायकों के हस्तक्षेप पर माने परिजन