Thursday, June 27, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
Chandigarh

देव समाज कॉलेज ऑफ एजूकेशन में रूसा के तहत कार्यशाला आयोजित

October 23, 2018 09:29 PM

देव समाज कॉलेज ऑफ एजूकेशन, सेक्टर 36-बी, चंडीगढ़ मेें चंडीगढ़ प्रशासन के स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टरेट (एसपीडी) के सहयोग से, राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के अंतर्गत 'उच्च शिक्षा में अकादमिक प्रदर्शन संकेतक (एपीआई) स्कोर के माध्यम से मानकों के रखरखाव ' विषय पर एक-दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

 

रूसा चंडीगढ़ के असिस्टेंट स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर (एएसपीडी), जाने-माने विद्वान डॉ. दलीप कुमार ने वर्कशॉप का उद्घाटन किया। उन्होंने 'शिक्षण कार्य को एक पेशे की जगह एक मिशन ' बताते हुए उच्च शिक्षा के क्षेत्र में हुए ताजा सुधारों का भी उल्लेख किया और अनुसंधान के क्षेत्र में आईसीटी संसाधनों तथा बुनियादी सुविधाओं के उपयोग पर जोर दिया। कार्यशाला के तहत दो तकनीकी सत्र हुए।

 

प्रथम तकनीकी सत्र का संचालन पंजाब यूनिवर्सिटी में बायोकैमिस्ट्री विभाग के प्रोफेसर रजत संधीर ने किया। उन्होंने उच्च शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए व्यावसायिक विकास के जरिये शिक्षकों की जवाबदेही बढ़ाने पर जोर दिया। दूसरे तकनीकी सत्र का संचालन पीयू के गणित विभाग के प्रोफेसर ए के भंडारी द्वारा किया गया। उन्होंने पदोन्नति के विभिन्न चरणों में विभिन्न श्रेणियों के तहत एपीआई स्कोर के बारे में प्रतिभागियों की जागरूकता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया।

 

कार्यशाला अपने उद्देश्य में सफल रही। देव समाज कॉलेज ऑफ एजूकेशन की प्रिंसीपल डॉ. (श्रीमती) एगनिस ढिल्लों ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और कार्यशाला के प्रतिनिधियों का स्वागत किया। अंत में, डॉ. अनुराधा अग्निहोत्री ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
CHB offers 3 BHK flat for ₹1.76cr & 1BHK for ₹99L Asks Applicants To Give Consent Within 21 Days
चंडीगढ़: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मोत्सव पर हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रभारी श्रीमती अनुपमा रावत और प्रदेश अध्यक्षा श्रीमती सुमित्रा चौहान ने केक काटकर बधाई दी
Bike-borne men loot ₹45,000 on PGI campus Court convicts, fines two for littering पंचकूला,चंडीगढ़ और मोहाली के आसपास के एरिया में रात तक धूल भरी आंधी के साथ छींटे पड़ने की संभावना CHANDIGARH-No additional supply this summer भारत के मुख्य चुनाव अधिकारी अशोक लवासा की चंडीगढ़ , पंजाब और हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई
किरण खेर ने लगातार दूसरी बार कांग्रेस के पवन बंसल को शिकस्त दी
बॉलीवुड एक्ट्रेस और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर 5000 वोटों से आगे चंडीगढ़ से किरण खेर आगे चल रही है