Sunday, January 20, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गुस्ताखी माफ हरियाणा ने की छत्रपति के नाम पर सालाना पत्रकार पुरस्कार की घोषणाइनेलो विधायक संधू के निधन के बाद अभय चौटाला के हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता पर संशय ?जवानों में मिली ऑपरेशन श्रीमान की एक झलक --ठंड में भी नाईट डोमेशन के दौरान पुलिस रही अलर्टयोगी सरकार कुंभ पर पैसों की बर्बादी कर रही है: ओमप्रकाश राजभरकोलकाता: मोदी और शाह के इरादे बहुत खतरनाक- अरविंद केजरीवालमनोहर लाल ने पिहोवा से विधायक श्री जसविंद्र सिंह संधू के निधन पर गहरा दुख व्यक्त कियाहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुजरात में रखी हरियाणा भवन की आधारशिलाकोलकाता: सपा-बसपा गठबंधन से देश में खुशी की लहर -अखिलेश यादव
Chandigarh

चंडीगढ़:मेला ग्राउंड में उत्सव शापिंग फेस्टीवल शुरु

October 22, 2018 09:56 PM

चंडीगढ़, 22 अक्तूबर, 2018: सेक्टर 34 स्थित मेला ग्राउंड में दीवाली तक चलने वाला मेला हर वर्ष की तरह इस साल भी शहरवासियों के लिये आर्कषण का केन्द्र बना हुआ है। गत 18 सालों से भी अधिक यह वार्षिक मेला चंडीगढ़ की शान माना जाता है जिसका हिस्सा बनने के लिये हर कोई आतुर रहता है। आयोजकों के अनुसार इस वर्ष गत वर्षो की तुलना ओर अधिक दर्शकों के आने की संभावना है। सांस्कृतिक छटा को बिखरेता यह मेला जहां ग्राहकों के लिये शापिंग के अनेको विकल्प प्रदान करता हैं वहीं दूसरी खाने पीने के साथ झूलों में मनोरंजन की भरमार भी है। मौज मस्ती, शापिंग और खाने पीने के लिये प्रसिद्व यह आयोजन हर वर्ष यहां आने वाले लोगों के लिये यादगर बन जाता है।

मेले के आयोजक सुरेश कपिला ने बताया कि मेले में इस साल भी कश्मीर से लेकर यूपी तक के प्रदर्शनीकार आये हुयें हैं। सर्दियों के आगमन पर लोग कश्मीर की शालें व अन्य कपड़ो की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं जबकि पंजाबी और राजस्थानी जूतियां एक बार फिर सबकी पसंद बनी है। कई स्टॉलों में डेकोरशन उत्पाद है तो कहीं में दीवाली के मनमोहक गिफ्ट शामिल हैं। यूपी की खुजरा पोट्री व चीनी मिट्टी के बर्तन और कारपेट की खरीदारी से भी कोई भी अपने आप को वंिचत रखना नहीं चाहता । देश भर में प्रसिद्व सहारनपुर के फर्नीचर की झलक और खरीद यहां मेले में उपलब्ध है। परिधानो में डिजाईनर सूट्स और कुर्ती के साथ साथ सिल्क साड़ियां, लखनउ की चिकनकारी सहित अन्य कपड़ों की रेंज यह पेश की गइ है। किताब प्रेमियों के लिये विभिन्न विषयों पर मात्र 200 रुपये किलों की दर से किताबें खरीदने को मिल रही है।

कपिला ने बताया कि शांपिंग के साथ साथ विशेष राजस्थानी फूड के स्टॉल राजस्थान के पारम्परिक व्यंजन पेश करेंगें जिसका मजा शायद आपने पहले कभी न लिया हो । फास्ट फूट के विविध विकल्प के बीच दिल्ली की चाट और बर्फ का गोला भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। सभी के सेवन के बाद अंत में आग उगलता पान जो कि पहले बार चंडीगढ़ में लाया गया है, मुंह में डालते असानी से पिघल जाता है। यह अनोखा पान लोगों को खूब भा रहा है।

 
Have something to say? Post your comment