Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
Haryana

जस्टिस सूर्यकांत के पिता दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री का सौम्य, निर्मल और काव्यात्मक जीवन हम सबके लिए प्रेरणा का सा्रेत है:मनोहर लाल

October 21, 2018 05:57 PM
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि जस्टिस सूर्यकांत के पिता दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री का सौम्य, निर्मल और काव्यात्मक जीवन हम सबके लिए प्रेरणा का सा्रेत है। हम सबको उनके सादगी भरे जीवन व आदर्शों से प्रेरणा लेनी चाहिए। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज हिसार में हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश जस्टिस सूर्यकांत के पिता दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री की श्रद्धांजलि सभा में अपने भाव प्रकट कर रहे थे। उन्होंने हर प्रकार के प्रोटोकॉल से इतर, लाइन में लगकर दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने मदन गोपाल शास्त्री के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए परमपिता परमात्मा से उनकी आत्मा की शांति की कामना की और जस्टिस सूर्यकांत और उनके परिजनों को सांत्वना दी।
मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि सभा को प्रेरणा सभा बताते हुए कहा कि मदन गोपाल शास्त्री का जीवन कितना उज्ज्वल रहा, इसका अनुमान उनके होनहार पुत्रों के जीवन को देखकर सहजता से लगाया जा सकता है। उनका जीवन हम सबके लिए प्रेरणा का स्रोत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जस्टिस सूर्यकांत से मेरा परिचय हुआ तो मुझे उनकी पृष्ठभूमि के बारे में अधिक नहीं पता था। बाद में मुझे पता लगा कि उनके पिताजी मदन गोपाल शास्त्री हिसार जिला में रहते हैं। एक बार गांव रामराय में मेरा जस्टिस सूर्यकांत के बड़े भाई से भी मेरा मिलना हुआ। इनके विचारों, संस्कारों और कोमलता से मुझे मदन गोपाल शास्त्री के जीवन की महानता का अहसास हुआ।
मुख्यमंत्री ने मदन गोपाल शास्त्री की एक कविता की लाइन-शुक्ल पक्ष आएगा, उजियारा फैलेगा सुनाते हुए कहा कि सूर्यकांत जैसे सुपुत्र को जन्म देकर शास्त्रीजी ने स्वयं भी समाज में उजियारा ही फैलाया था। उनके पुत्र सूर्यकांत आज न्याय के दिव्य आकाश के चमकते सितारे हैं। मुख्यमंत्री ने स्वयं और हरियाणा सरकार की ओर से दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी आत्मा की शांति तथा परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति देने की कामना भगवान से की। उन्होंने कहा कि हम सभी को मदन गोपाल शास्त्री के सौम्य, निर्मल, दिव्य, काव्यात्मक, सादगी व कोमलता से भरे जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।
इस अवसर पर हरियाणा ब्यूरो ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजेज के चेयरमैन व विधायक डॉ. कमल गुप्ता, सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीश जस्टिस दीपक गुप्ता, पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जस्टिस राज शेखर अत्री, जस्टिस डॉ. शेखर धवन, जस्टिस जसवंत सिंह, जस्टिस रामेंद्रा जैन, जस्टिस जितेंद्र चौहान, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय से जस्टिस अजय कुमार गोयल, जस्टिस (सेवानिवृत्त) एसएस सरों, जिला एवं सत्र न्यायधीश प्रमोद गोयल, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश डीआर चालिया, सीजेएम सुरेंद्र कुमार, आयुक्त राजीव रंजन, उपायुक्त अशोक कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक शिवचरण, हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, जिला महामंत्री सुजीत कुमार सहित पंजाब एंव हरियाणा उच्च न्यायालय, हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय व सभी जिलों के न्यायधीशों तथा बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्तियों ने भी दिवंगत मदन गोपाल शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए।
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
‘चप्पल’ सबकी साथी, पूरी उम्र देगी आपका साथ- दिग्विजय गठबंधन के लिए नहीं, विलय के लिए भाजपा के आगे नतमस्तक है इनेलो - दुष्यंत चौटाला चुनाव के दौरान आयकर विभाग की रहेगी नकद लेन-देन पर नजर रंगों का यह अनूठा भारतीय त्योहार एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है:मनोज यादव अनिल विज का राहुल और प्रियंका पर हमला- हम चौकीदार, आप पप्पू लिख लें हरियाणा: CRPF की 80वीं वर्षगांठ में शामिल हुए NSA अजीत डोभाल 10% से अधिक शोध में किया कट-कॉपी-पेस्ट तो नहीं हो पाएगी पीएचडी BJP-रोहतक से धनखड़-अरविंद पर हुई चर्चा मंत्री विज ने खेमका की तारीफ कर दिए थे 10 में 9.92 अंक, सीएम ने किए 9, कहा था- बढ़ाकर किया वर्णन,-हाईकोर्ट ने दिए टिप्पणी हटाने के निर्देश, कहा- सत्यनिष्ठा से काम करने वालों को प्रोटेक्ट करना चाहिए BJP shortlists probables for all Haryana seats