Thursday, January 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
छत्रपति हत्याकांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को सीबीआई कोर्ट ने उम्र कैद की सजा और पचास-पचास हजार का जुर्माना भी देना होगा पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस:थोड़ी देर में राम रहीम की सजा पर फैसला आने की संभावनाबुलंदशहरः गुब्बारा भरने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक दर्जन से ज्यादा बच्चे झुलसेपंचकूला में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केसः कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जारीपत्रकार हत्याकांड: CBI ने राम रहीम को फांसी देने की मांग कीजस्टिस दिनेश महेश्वरी और संजीव खन्ना कल लेंगे SC के न्यायमूर्ति पद की शपथबीमारी का इलाज है, पर कांग्रेस नेताओं की सोच का इलाज नहीं: पीयूष गोयलPM मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया
Haryana

बीते करीब साढे पांच महीने की अवधि के दौरान प्रबल प्रहार अभियान के अंतर्गत अकेले सिरसा जिले में अब तक सैंकडों लोगों को गिरफतार कर उनके कब्जे से 22 करोड़ रूपये के मादक पदार्थ बरामद किए गए

October 10, 2018 05:49 PM

पंचकूला-10 अक्टूबर - हरियाणा को नशा-मुक्त प्रदेश बनाने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता के तहत, बीते करीब साढे पांच महीने की अवधि के दौरान प्रबल प्रहार अभियान के अंतर्गत अकेले सिरसा जिले में अब तक सैंकडों लोगों को गिरफतार कर उनके कब्जे से 22 करोड़ रूपये के मादक पदार्थ बरामद किए गए है।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इसे अवधि के दौरान पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत जिला सिरसा में अब तक 250 अभियोग दर्ज कर 409 लोगो को गिरफ्तार किया है। इस अवधि के दौरान दर्ज किए गए 250 मुकद्दमों में से 204 मामले सैशन ट्रायल है। पुलिस ने पकड़े गये लोगो के कब्जे से 4 किलो 444 ग्राम 95 मिली ग्राम हेरोईन, 16 किलो 437 ग्राम अफीम, 2200 किलो 120 ग्राम चूरा पोस्त व डोडा पोस्त, 28 किलो 730 ग्राम गांजा, 2,93,478 प्रतिबंधित नशीली गोलियां, 1009 नशीलें इंजैक्शन व 34,100 नशीलें कैप्सूल बरामद किये गए है।

उन्होने कहा कि पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संधू के अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के निर्देशों की अनुपालना करते हुए, सिरसा पुलिस द्वारा जिला, विशेषकर राजस्थान और पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है। श्री संधू ने नषे के खतरे से जिले के साथ-साथ राज्य को मुक्त करने के लिए किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों के लिए जिला पुलिस अधीक्षक श्री हामिद अख्तर को बधाई भी दी। 

श्री संधू ने प्रदेश की जनता से आग्रह करते हुए कहा कि लोग राज्य में नशे व मादक पदार्थों की बिक्री व खपत से संबधित जानकारी निडर होकर पुलिस से साझा करे ताकि नशे जैसी बुराई को समाप्त कर पूरी तरह से एक नशामुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके। 

प्रवक्ता ने बताया कि सिरसा पुलिस द्वारा, जहां नशे के सौदागरो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, वही आमजन को नशे जैसी समाजिक बुराई के खिलाफ विभिन्न सेमिनार व गोष्ठियों के माध्यम से जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जिला का जो भी गांव पूर्ण रूप से नशा मुक्त होगा, उस गांव की पंचायत को जिला पुलिस द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment