Friday, March 22, 2019
Follow us on
Haryana

हरियाणा पुलिस ने जींद से दो आरोपियों को अवैध हथियारों सहित गिरफतार किया

September 27, 2018 04:56 PM

पंचकूला -27 सितंबर - हरियाणा पुलिस ने बडी कार्रवाई करते हुए जिला जींद से दो आरोपियों को अवैध हथियारों सहित गिरफतार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनके कब्जे से 5 पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं, जिन्हें वे उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्यों से लाते थे।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि पकडे गए आरोपियांे की पहचान दीपक उर्फ मकाला निवासी राम नगर कालोनी नरवाना व अमित उर्फ मिता निवासी गांव रिसालु जिला पानीपत के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ 6 आपराधिक मामले पहले से ही दर्ज हैं। 

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक, श्री बी एस संधू ने राज्य के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को अपराध व आपराधिक मामलों में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हुए हैं। श्री संधू ने अपराध दर को कम करने के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयासों के लिए जींद पुलिस की सराहना भी की।

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि सीआइए टीम को सूचना मिली की अलेवा बस स्टेंड पर दो युवक अवैध हथियारों सहित किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहें हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम नें तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। तलाशी लेने पर अमित से एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस व दीपक से चार पिस्टल व चार जिंदा कारतूस भी बरामद हुए । 

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि अमित पिस्टल ऋषिकेश से लेकर आया था वहीं दीपक उत्तरप्रदेश के कैराना से चार पिस्टल करीब पचास हजार रूपये में लेकर आया था । उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी अलेवा में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे जिन्हें वारदात को अंजाम देने से पहले ही काबू कर लिया गया। रविंद्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि पूरे मामलें का पता लगाया जा सके । 

 
Have something to say? Post your comment