Thursday, January 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
छत्रपति हत्याकांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को सीबीआई कोर्ट ने उम्र कैद की सजा और पचास-पचास हजार का जुर्माना भी देना होगा पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस:थोड़ी देर में राम रहीम की सजा पर फैसला आने की संभावनाबुलंदशहरः गुब्बारा भरने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक दर्जन से ज्यादा बच्चे झुलसेपंचकूला में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केसः कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जारीपत्रकार हत्याकांड: CBI ने राम रहीम को फांसी देने की मांग कीजस्टिस दिनेश महेश्वरी और संजीव खन्ना कल लेंगे SC के न्यायमूर्ति पद की शपथबीमारी का इलाज है, पर कांग्रेस नेताओं की सोच का इलाज नहीं: पीयूष गोयलPM मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया
Haryana

सिरसा के थेहड़ मुहल्ला में छापे के दौरान 210 मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रैगनैंसी (एमटीपी) किट सहित प्रतिबंधित दवाओं का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया

August 02, 2018 05:45 PM
 हरियाणा पुलिस द्वारा जिला सिरसा के थेहड़ मुहल्ला में छापे के दौरान 210 मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रैगनैंसी (एमटीपी) किट सहित प्रतिबंधित दवाओं का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। पुलिस ने अवैध रूप से नशीली दवाओं और एमटीपी किट रखने व बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है।
 पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि अपराध जांच एजेंसी की एक टीम चैकिंग के दौरान शहर के भगत सिंह चौक पर मौजूद थी। इसी दौरान आरोपी स्कूटी पर सवार होकर आया, जिसकी शक के आधार पर तलाशी लेने पर नशीली दवाईयां बरामद हुई। 
 काबू किए गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने काफी मात्रा में नशीली दवाईयां वार्ड नंबर 22 थेहड़ मोहल्ला के एक मकान में स्टोक कर रखा है। पुलिस ने थेहड़ मोहल्ला क्षेत्र में उक्त स्थान पर दबिश दी और मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाया। सूचना पाकर स्वयं पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर भी पहुंचे। पुलिस ने 20720 नशीली प्रतिबंधित ट्रामाडोल कैप्सूल, 1200 नशीली प्रतिबंधित गोलिया, 408 नशीले इंजैक्शन, 3402 ऑक्सिटोशन इंजैक्शन व  210 एमटीपी किट बरामद की। अभियुक्त ने यह भी खुलासा किया कि वह बिहार के गया से इन किटों और प्रतिबंधित दवाओं को लाता था।
 गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान शेखरचंद उर्फ शेखर निवासी थेहड़ मोहल्ला सिरसा के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट व ड्रग-कास्मेटिक की विभिन्न धाराओं के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान नशीली दवाईयों के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
 इस बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस. संधू ने ’प्रबल प्रहर’ के माध्यम से नशीली दवाइयों के खिलाफ जिला में चलाए जा रहे अभियान के लिए पुलिस अधीक्षक श्री हामिद अख्तर और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे नशे के खिलाफ आगे आएं और इस बुराई को दूर करने में पुलिस की मदद करें।
 एक अन्य मामले में, अपराध जांच एजेंसी डबवाली की एक टीम ने ऑटोरिक्शा में सवार दो लोगों को 17 किलो चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजकुमार निवासी वार्ड नंबर 4 डबवाली व रमेश निवासी नवां जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गए दोनो आरोपियों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर इस संबंध में थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।
 
Have something to say? Post your comment