Thursday, June 27, 2019
Follow us on
Haryana

सिरसा के थेहड़ मुहल्ला में छापे के दौरान 210 मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रैगनैंसी (एमटीपी) किट सहित प्रतिबंधित दवाओं का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया

August 02, 2018 05:45 PM
 हरियाणा पुलिस द्वारा जिला सिरसा के थेहड़ मुहल्ला में छापे के दौरान 210 मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रैगनैंसी (एमटीपी) किट सहित प्रतिबंधित दवाओं का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। पुलिस ने अवैध रूप से नशीली दवाओं और एमटीपी किट रखने व बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है।
 पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि अपराध जांच एजेंसी की एक टीम चैकिंग के दौरान शहर के भगत सिंह चौक पर मौजूद थी। इसी दौरान आरोपी स्कूटी पर सवार होकर आया, जिसकी शक के आधार पर तलाशी लेने पर नशीली दवाईयां बरामद हुई। 
 काबू किए गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने काफी मात्रा में नशीली दवाईयां वार्ड नंबर 22 थेहड़ मोहल्ला के एक मकान में स्टोक कर रखा है। पुलिस ने थेहड़ मोहल्ला क्षेत्र में उक्त स्थान पर दबिश दी और मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाया। सूचना पाकर स्वयं पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर भी पहुंचे। पुलिस ने 20720 नशीली प्रतिबंधित ट्रामाडोल कैप्सूल, 1200 नशीली प्रतिबंधित गोलिया, 408 नशीले इंजैक्शन, 3402 ऑक्सिटोशन इंजैक्शन व  210 एमटीपी किट बरामद की। अभियुक्त ने यह भी खुलासा किया कि वह बिहार के गया से इन किटों और प्रतिबंधित दवाओं को लाता था।
 गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान शेखरचंद उर्फ शेखर निवासी थेहड़ मोहल्ला सिरसा के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट व ड्रग-कास्मेटिक की विभिन्न धाराओं के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान नशीली दवाईयों के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
 इस बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस. संधू ने ’प्रबल प्रहर’ के माध्यम से नशीली दवाइयों के खिलाफ जिला में चलाए जा रहे अभियान के लिए पुलिस अधीक्षक श्री हामिद अख्तर और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे नशे के खिलाफ आगे आएं और इस बुराई को दूर करने में पुलिस की मदद करें।
 एक अन्य मामले में, अपराध जांच एजेंसी डबवाली की एक टीम ने ऑटोरिक्शा में सवार दो लोगों को 17 किलो चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजकुमार निवासी वार्ड नंबर 4 डबवाली व रमेश निवासी नवां जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गए दोनो आरोपियों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर इस संबंध में थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा में हर रोज हो रहे हैं तीन हत्याएं, पांच दुष्कर्म और दस अपहरण : सुरजेवाला हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार को उतारेगी स्वराज इंडिया:राजीव गोदारा Haryana Govt nominates Krishan Lal of village Baniyani as a non-official member of the District Grievances Readdressal Committee. Rohtak विकास चौधरी की हत्या के बाद बोले हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर
हरियाणा सरकार ने आठ आईपीएस और एक एचसीएस का किया तबादला
The Haryana Govt modifies the “Power Tariff Subsidy” scheme
फरीदाबाद:गोलियां लगने से हॉस्पिटल में विकास चौधरी की मौत हुईं अंबाला - विमान नही विमान का पेलोड गिरा है DSP रजनीश अंबाला ने दी जानकारी , एयरफोर्स स्टेशन के पास हुआ हादसा हरियाणा:अम्बाला में वायुसेना के एक हवाई जहाज से गिरी मिसाइलो को डिफ्यूज करने की कोशिश जारी, लोगों के घरों में नुकसान की खबर
हरियाणा:अम्बाला में वायुसेना के एक हवाई जहाज का फ्यूल टैंक और मिसाइल गिरने से बलदेव नगर के लोगों में दहशत