Thursday, January 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
छत्रपति हत्याकांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम , कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को सीबीआई कोर्ट ने उम्र कैद की सजा और पचास-पचास हजार का जुर्माना भी देना होगा पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस:थोड़ी देर में राम रहीम की सजा पर फैसला आने की संभावनाबुलंदशहरः गुब्बारा भरने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक दर्जन से ज्यादा बच्चे झुलसेपंचकूला में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केसः कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जारीपत्रकार हत्याकांड: CBI ने राम रहीम को फांसी देने की मांग कीजस्टिस दिनेश महेश्वरी और संजीव खन्ना कल लेंगे SC के न्यायमूर्ति पद की शपथबीमारी का इलाज है, पर कांग्रेस नेताओं की सोच का इलाज नहीं: पीयूष गोयलPM मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया
Haryana

समाज और राष्ट्र का निर्माण करने के लिए समाज और देश के लिए उल्लेखनीय उपलब्धियंा हासिल करने वाले प्रमुख लोगों का योगदान बहुत जरूरी:मनोहर लाल

June 09, 2018 05:30 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नए समाज और राष्ट्र का निर्माण करने के लिए समाज और देश के लिए उल्लेखनीय उपलब्धियंा हासिल करने वाले प्रमुख लोगों का योगदान बहुत जरूरी है और इसलिए देश में समाज के लिए सराहनीय कार्य करने वाले 40 हजार और हरियाणा प्रदेश में 2 हजार लोगों  से सम्पर्क का समर्थन अभियान के तहत घर जाकर मुलाकात की जाएगी। इस दौरान समाज के प्रमुख लोगों को केन्द्र सरकार की 4 साल की उपलब्धियों का लेखा जोखा भी दिया जाएगा। 
    मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज कुरुक्षेत्र व शाहबाद में समाज और देश के लिए सरहानीय कार्य करने वाले 3 लोगों के निवास पर पहुंचे और यह जानकारी दी।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज का नवनिर्माण करने और देश दुनिया के साथ समाज को बदलने के लिए केवल मात्र सरकार व राजनैतिक तौर तरीके ही काफी नहीं है। समाज को बदलने के लिए सामाजिक तरीकों को अपनाना बहुत जरूरी है। इसलिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में सम्पर्क का समर्थन अभियान को शुरू किया। इस अभियान के तहत समाज के वरिष्ठ व प्रमुख लोगों से मिला जाएगा। जिन लोगों ने समाज में किसी ना किसी विषय को लेकर उल्लेखनीय काय किया है या जिन्होंने समाज सेवा के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है। देश में 40 हजार समाज के प्रमुख लोगों से भाजपा के नेता, पदाधिकारी और मंत्रीगण घर जाकर मिलेंगे। इसी कडी के तहत हरियाणा प्रदेश में 2 हजार लोगों से सम्पर्क किया जाएगा। पिछले 4 दिनों से वे स्वयं समाज सेवी लोगों से मिल रहे है और यह अभियान 11 जून तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक डा. कुलदीप ढ़ींडसा से मिलकर खुशी जारी करते हुए कहा कि डा. कुलदीप ढ़ींडसा ने सांईस के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है। उनकी इच्छा है कि समाज के लिए कार्य किए जाए, इसलिए इस प्रकार के लोगों की शिक्षा, विज्ञान और अन्य क्षेत्रों में सहयोग लिया जाएगा। 
    उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव में भाजपा फिर से बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। इतना ही नहीं हरियाणा प्रदेश में भी फिर से भाजपा सत्ता में आएगी और लोगों की सेवा करेगी। 
    मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी,विधायक डा. पवन सैनी, भाजपा के जिला अध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर सबसे पहले सेक्टर 8 में सेवानिवृत न्यायाधीश धर्मपाल सिंह के निवास पर पहुंचे। यहां पहुंचने पर सेवानिवृत न्यायाधीश धर्मपाल सिंह उनकी पत्नी बिमला देवी, बेटे मोहित और पुत्रवधू गुरप्रीत कौर ने परम्परा अनुसार सादगी के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल व तमाम मेहमानों का स्वागत किया। यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबसे पहले सेवानिवृत जज को केन्द्र सरकार के 4 वर्ष के लेखा जोखा से सम्बन्धित एक बुकलैट भेंट की और अपने मन की बात को सांझा किया। 
    मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुरुक्षेत्र के उपरांत शाहबाद सेक्टर 19 में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डा. कुलदीप सिंह ढ़ींडसा के निवास पर पहुंचे। यहां पहुंचने पर डा. कुलदीप ढि़ंडास उनके बेटे अभिषेक ढ़ींडसा, डा. प्रोमिला ढ़ींडसा व दिव्यांस ढ़ींडसा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। यहां पर मुख्यमंत्री ने डा. कुलदीप ढ़ींडसा व उनके परिजनों से काफी देर एक पारिवारिक सदस्य बनकर बातचीत की। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने शाहबाद में ही प्रसिद्ध व्यापारी यशपाल वधवा के निवास पर पहुंचे और यहां पर समाज सेवी यशपाल वधवा,रानी वधवा, रोहित वधवा व रीतू वधवा ने मुख्यमंत्री व सभी मेहमानों का स्वागत किया। अहम पहलू यह है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपने बीच पाकर सभी परिवारों के सदस्य अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे, वहीं उनके चेहरों पर मुख्यमंत्री के पहुंचने की मुस्कराहट झलक रही थी। इस मौके पर हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, लाडवा विधायक डा. पवन सैनी आदि भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment