Friday, April 26, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट आई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से टिकटदिल्ली में मेयर चुनाव टले, पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति नहीं होने की वजह से फैसलाEVM-VVPAT के 100 फीसदी मिलान पर कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्टकांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्टPM नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से फोन पर की बातजम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों बीच एनकाउंटर जारी, एक आतंकी ढेरपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पंजाब राज भवन में हुई मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर हुई चर्चालोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र
Haryana Crime

AMAR UJALA OCT 31-पुलिसकर्मी द्वारा युवक को जलाने के मामले में बरती गई लापरवाही दो दिन तक मौकास्थल पर नहीं गए पुलिस अधिकारी

October 31, 2013 05:01 AM
पुलिसकर्मी द्वारा युवक को जलाने के मामले में बरती गई लापरवाही
दो दिन तक मौकास्थल पर नहीं गए पुलिस अधिकारी
सिद्धार्थ यादव
रेवाड़ी। शराब लाने से मना करने पर कबाड़ी के कारिंदे को पुलिसकर्मी द्वारा जलाने के मामले में पुलिस ने सबूत इकट्ठे करने में भी कोताही बरती। वारदात के 48 घंटे तक कोई भी पुलिसकर्मी मौकास्थल पर नहीं गया, जबकि घायल ने झुलसी हुई अवस्था में खुद थाने जाकर शिकायत दी थी।
पुलिस जवान से जुड़े होेने वाले इस संवेदनशील मामले को किसी भी स्तर पर गंभीरता से नहीं लिया गया। अभी तक पुलिस के हाथ कोई भी सबूत नहीं लगा है। जिस बोतल या कैन से इंद्रजीत पर पेट्रोल छिड़का गया था, वह भी पुलिस के हाथ नहीं लगी है। उससे यदि फिंगर प्रिंट लिए जाते तो मामले में पुख्ता सबूत मिल सकते थे।
धारूहेड़ा में धर्मेंद्र कबाड़ी की दुकान पर 22 अक्तूबर को रात लगभग आठ बजे कर्मचारी इंद्रजीत आग में बुरी तरह झुलस गया। उसने आरोप लगाया कि कांस्टेबल मनजीत ने शराब लाने से मना करने पर उसे कैन से पेट्रोल छिड़कर जलाया है।
इसके बाद कबाड़ी धर्मेंद्र उसे लेकर अस्पताल में गया, जहां से उसे पुलिस थाने भेज दिया गया। वहां पुलिस ने इलाज करवाने की बात कहकर उसे उल्टा अस्पताल भेज दिया, लेकिन पूरी रात किसी भी पुलिस अधिकारी ने उसकी सुध नहीं ली।
उसी समय जाते तो मिलते सबूत
घायल इंद्रजीत ने 22 अक्तूबर रात को खुद थाने में जाकर पुलिस कर्मचारी मनजीत पर जलाने का आरोप लगाया था। पुलिस की प्रतिष्ठा से जुड़ा मामला होेने के बावजूद कोई पुलिस अधिकारी मौकास्थल कबाड़ी की दुकान पर नहीं गया। 23 अक्तूबर को भी पुलिस की घायल से संक्षिप्त बातचीत हुई। इसके बाद भी कोई पुलिस कर्मचारी मौके पर नहीं गया। 24 को मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।
दो दिन बाद गए, तब तक हो चुकी थी सफाई
जांच अधिकारी शकुंतराज ने कहा कि घायल इंद्रजीत ने 24 अक्तूबर को घटना के बारे में विस्तार से बताया है। थाने में मामला दर्ज करके घटनास्थल पर गया था। सबूत इक्कठे करने के लिए शराब के अहाते और कबाड़ी की दुकान पर गया था, लेकिन वहां कोई सबूत नहीं मिला। दुकानदारों ने कहा कि सफाई कर दी। यह ध्यान नहीं है कि उस समय क्या चीज कहां थी।
घायल ने खुद थाने जाकर दी थी अपराध की जानकारी
वारदात के बाद फरार है आरोपी
पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही उसे काबू कर लिया जाएगा।
- पंकज नैन, एसपी, रेवा
Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana Crime News
सोनीपत: गश्त कर रही STF टीम पर कार सवार युवकों ने की फायरिंग, गिरफ्तार फूफा ने किया रिश्ते को शर्मसार, स्टेट क्राइम ब्रांच ने पहुँचाया सलाखों के पीछे दलजीत सिहाग सिसाय सहित पांच युवकों को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारी गुरुग्राम में CNG स्टेशन पर 3 युवकों की हत्या, जांच में जुटी पुलिस अंबाला के एक अस्पताल में चली गोलियां, इस गैंगस्टर ने दिया वारदात को अंजामए पंचकूला में CM फ्लाइंग स्क्वाड की बड़ी कार्रवाई,पंचकूला में CM फ्लाइंग स्क्वाड ने देर रात 1 बजे हुक्का बारों पर की रेड, DSP सिद्धार्थ ढांडा की अगुवाई में हुई रेड चावल की बिल्टी पर तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 12720 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार अम्बाला:हाथी खाना मंदिर के पास बाइक सवारों ने युवक को मारी 8 गोलियां,ईलाज के दौरान युवक की मौत 1.5 मिलियन से अधिक क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हरियाणा पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार करनाल के सरकारी पेट्रोल पंप पर 15 लाख की बड़ी लूट,3 हथियार बन्द बदमाशो ने रिवाल्वर तानकर लूटे पैसे