Friday, April 26, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट आई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से टिकटदिल्ली में मेयर चुनाव टले, पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति नहीं होने की वजह से फैसलाEVM-VVPAT के 100 फीसदी मिलान पर कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्टकांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्टPM नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से फोन पर की बातजम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों बीच एनकाउंटर जारी, एक आतंकी ढेरपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पंजाब राज भवन में हुई मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर हुई चर्चालोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र
Haryana Crime

ऑफर था, ठूसे चिली बर्गर, फटा पेट यह घटना उन युवाओं के लिए

July 10, 2017 06:36 AM

COURSTEYNAVBHARAT TIMES JULY10
ऑफर था, ठूसे चिली बर्गर, फटा पेट
यह घटना उन युवाओं के लिए

 

एक तरह से चेतावनी है कि जो

बिना सोचे-समझे फूड कॉम्पिटिशन में शामिल हो जाते हैं।-डॉ. दीप गोयल
Rahul.Anand@timesgroup.com

नई दिल्ली : राजधानी स्थित एक रेस्ट्रॉन्ट ने चिली बर्गर खाने का कॉम्पिटिशन रखा। ऑफर था, जो सबसे ज्यादा खायेगा उसे एक महीने तक रेस्ट्रॉन्ट में फ्री खाना मिलेगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट ने इसमें बाजी मार ली, लेकिन इस चक्कर में उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया। स्टूडेंट को पेट की सर्जरी करानी पड़ी और लिक्विड डाइट पर रहना पड़ा।

डीयू में सेकेंड ईयर के स्टूडेंट गर्व गुप्ता ने बताया कि राजोरी गार्डन स्थित रेस्ट्रॉन्ट में हुए इस कॉम्पिटिशन में उन्होंने अपने दोस्तों के साथ हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा बर्गर मैंने खाए, लेकिन दूसरे दिन मुझे दिक्कत होने लगी। इसके बाद खून की उल्टी होने से मैं डर गया। जब डॉक्टर के पास गया तो पता चला कि चिली बर्गर की वजह से मेरे पेट का यह हाल हुआ है। गर्व जब इलाज के लिए बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉक्टर भी हैरान थे।

डॉक्टर दीप गोयल ने बताया कि इंडोस्कोपी से पता चला कि उनके पेट की इनर लाइनिंग फट गई है। लाइनिंग का जितना एरिया फट गया था, उसे सर्जरी के जरिए बाहर निकाला गया। जो बच गया था उसे ठीक करने के लिए दवा दी गई।
डीयू स्टूडेंट को करानी पड़ी पेट की सर्जरी, दो दिन तक ली लिक्विड डाइट
लेने के पड़े देने
ध्यान रखें
डॉक्टर गोयल ने बताया कि इनर लाइनिंग पेट को प्रोटेक्ट करती है, इसलिए इसे प्रोटेक्टिव लाइनिंग भी कहा जाता है। यह पेट के अंदर स्टमक एसिड बनाता है। हार्मोन और इंजाइम प्रोड्यूस करता है। पेट को इन्फेक्शन से भी बचाता है। इसके खराब होने से पेट के अंदर बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए इसे सेव करना जरूरी होता है।


डॉक्टर दीप गोयल ने बताया कि चिली एसिटिक होता है और यह एसिडिटी बनाता है। बहुत ज्यादा मात्रा में चिली के यूज की वजह से लाइनिंग पर डायरेक्ट असर होता है। पेट के अंदर डैमेज होने के मामले तो आते रहते हैं, चाहे अल्सर की वजह से हो या फिर बहुत ज्यादा शराब पीने की वजह से। लेकिन पहली बार चिली बर्गर खाने से लाइनिंग फटने का मामला सामने आया है।
इनर लाइनिंग अहम


चिली से बनती है एसिडिटी

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana Crime News
सोनीपत: गश्त कर रही STF टीम पर कार सवार युवकों ने की फायरिंग, गिरफ्तार फूफा ने किया रिश्ते को शर्मसार, स्टेट क्राइम ब्रांच ने पहुँचाया सलाखों के पीछे दलजीत सिहाग सिसाय सहित पांच युवकों को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारी गुरुग्राम में CNG स्टेशन पर 3 युवकों की हत्या, जांच में जुटी पुलिस अंबाला के एक अस्पताल में चली गोलियां, इस गैंगस्टर ने दिया वारदात को अंजामए पंचकूला में CM फ्लाइंग स्क्वाड की बड़ी कार्रवाई,पंचकूला में CM फ्लाइंग स्क्वाड ने देर रात 1 बजे हुक्का बारों पर की रेड, DSP सिद्धार्थ ढांडा की अगुवाई में हुई रेड चावल की बिल्टी पर तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 12720 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार अम्बाला:हाथी खाना मंदिर के पास बाइक सवारों ने युवक को मारी 8 गोलियां,ईलाज के दौरान युवक की मौत 1.5 मिलियन से अधिक क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हरियाणा पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार करनाल के सरकारी पेट्रोल पंप पर 15 लाख की बड़ी लूट,3 हथियार बन्द बदमाशो ने रिवाल्वर तानकर लूटे पैसे