Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिल गेट्स को चाय पिलाकर चर्चा में आए डाली टपरी वाले ने मुख्यमंत्री को भी चाय बनाकर पिलाईकेंद्र और प्रदेश सरकारों की “ट्रांसपेरेंट नीति“ से नौकरियों और तबादलों में जनता को पूरा लाभ मिला : नायब सैनीहरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के किसानों को तकनीकी ज्ञान देने के लिए डिजिटल लैब स्थापित होगीप्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके मनाया वर्ल्ड अर्थ डेविधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौकाकन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 21 घायलकर्नाटक: बीजेपी एमएलसी केपी नंजुंदी ने अपने पद से इस्तीफा दियामुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आई सामने, जहर से मरने की पुष्टि नहीं
Haryana Crime

अम्बाला में स्कूटी सवार से छीने 45 लाख रुपए

October 26, 2013 12:11 PM

अम्बाला सिटी. स्कूटी पर जा रहे जितेंद्र कुमार की आंखों में मिर्च डालकर नकाबपोश लुटेरे 45 लाख रुपए लूट कर फरार  हो गए। आरोपियों ने पहले जितेंद्र से जमकर मारपीट भी जिसके कारण वह बेहोश हो गया। पड़ोस के दुकानदारों ने उसे पानी पिलाया तब उसे सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया। उधर, पुलिस को यह मामला हवाला कारोबार से जुड़ा नजर आ रहा है।

वारदात के तुरंत बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो जितेंद्र के किराए के भवन से पुलिस ने 17 लाख रुपए जब्त कर लिए। साथ ही नोट गिनने की मशीनें कब्जे में लेने के साथ उसके 2 सहयोगियों को भी हिरासत में ले लिया है। हवाला कारोबार में पुलिस को अम्बाला के कई लोगों के भी शामिल होने का शक है। साथ ही एक कोरियर कंपनी भी जांच के दायरे में है। अब पुलिस जितेंद्र व उसके साथियों से पूछताछ कर रही है। लूट की वारदात देर शाम को शेखों पेट्रोल पंप से सटी सेक्टर-7 की सड़क पर हुई। 


यमुनानगर के राजेश कुमार-अमृतलाल ज्वेलर्स के पास काम करने वाला जितेंद्र कुमार तब यहां से एक्टिवा पर सवार होकर गुजर रहा था। तब उसने अपने पास 45-46 लाख रुपए होने की बात कही। उसने बताया कि सामने से आए अचानक 3-4 युवकों ने उसकी आंखों में मिर्च डाल दी। मारपीट कर आरोपी उससे पैसे छीन ले गए। उसने पुलिस को बताया कि उसके मालिक डायमंड सप्लाई का कारोबार करते हैं। लूटी गई राशि सप्लाई किए गए डायमंड की थी।

शुरुआती जांच में ही पुलिस को जितेंद्र के बयान पर शक हो गया। तभी अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। थोड़ी देर बाद ही पुलिस सेक्टर-7 के उस भवन पर पहुंच गई जहां जितेंद्र अपने 2-3  साथियों के साथ किराए पर रह रहा है। उसके साथी गुजरात के सूरत के बताए जा रहे हैं। तलाशी के दौरान पुलिस को इनके कब्जे से 17 लाख रुपए की नकदी के साथ नोट गिनने की मशीनें तथा कुछ और आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

डीसीपी (अर्बन) विनोद कौशिक ने 45 लाख रुपए की लूट का मामला दर्ज करने की पुष्टि की है। उन्होंने मामले के हवाला कारोबार से भी जुड़ा होने की बात कही है। साथ ही बताया कि जितेंद्र के रिहायशी भवन से 17 लाख की नकदी व उसके साथियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।


ऐसे हुआ पुलिस को शक

जितेंद्र ने बताया कि उसके मालिक डायमंड कारोबारी हैं लेकिन कौन हैं, ये नहीं बता पाया।
अगर लूटी गई राशि सप्लाई किए गए डायमंड की थी तो उसने घर पर क्यों रखी।
आखिर किराए के घर में नोट गिनने की मशीनों का क्या काम।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana Crime News
सोनीपत: गश्त कर रही STF टीम पर कार सवार युवकों ने की फायरिंग, गिरफ्तार फूफा ने किया रिश्ते को शर्मसार, स्टेट क्राइम ब्रांच ने पहुँचाया सलाखों के पीछे दलजीत सिहाग सिसाय सहित पांच युवकों को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारी गुरुग्राम में CNG स्टेशन पर 3 युवकों की हत्या, जांच में जुटी पुलिस अंबाला के एक अस्पताल में चली गोलियां, इस गैंगस्टर ने दिया वारदात को अंजामए पंचकूला में CM फ्लाइंग स्क्वाड की बड़ी कार्रवाई,पंचकूला में CM फ्लाइंग स्क्वाड ने देर रात 1 बजे हुक्का बारों पर की रेड, DSP सिद्धार्थ ढांडा की अगुवाई में हुई रेड चावल की बिल्टी पर तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 12720 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार अम्बाला:हाथी खाना मंदिर के पास बाइक सवारों ने युवक को मारी 8 गोलियां,ईलाज के दौरान युवक की मौत 1.5 मिलियन से अधिक क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हरियाणा पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार करनाल के सरकारी पेट्रोल पंप पर 15 लाख की बड़ी लूट,3 हथियार बन्द बदमाशो ने रिवाल्वर तानकर लूटे पैसे