Monday, May 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा में JJP विधायक ने कांग्रेस को समर्थन दिया, देवेंद्र बबली बोले- कुमारी सैलजा का साथ देंगे, समर्थकों की राय के बाद फैसलास्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस को आशंका, CCTV से की गई छेड़छाड़BJP मुख्यालय के बाहर 3 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां तैनात, AAP ने किया था प्रदर्शन का ऐलान दिल्ली: आज दोपहर 12 बजे AAP कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे केजरीवालझारखंड के साथ याद आते हैं नोटों के पहाड़, जमशेदपुर में बोले पीएम मोदीमैंने हरियाणा की रोटी खाई, धाकड़ सरकार चलाईः नरेन्द्र मोदीअंबाला:अपने संबोधन में पूर्व मंत्री अनिल विज ने पूर्व मंत्री खट्टर को कहा मनोहरलाल त्यागी !! बंतो कटारिया हुई भावुक !! रतन लाल कटारिया की पूर्ण तिथि पर आयोजित हुई अंबाला में विजय संकल्प रैली में कुछ देर में प्रधानमंत्री मोदी करेगे शिरकत। नूंह के तावडू के समीप केएमपी एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग,8 लोगों की हुई मौत,12 लोग गंभीर रूप से घायल
Haryana

मोदी सरकार में मुसलमान जितने सुरक्षित हैं, उतने कांग्रेस की सरकार में कभी नहीं रहे : मनोहर लाल

May 07, 2024 05:32 PM

फिरोजपुर झिरका विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आप लोग बोलते हो कि मनोहर लाल हमारा है, राव साहब हमारे हैं तो चुनाव में इस बार भाजपा को पीछे नहीं रहने देना है। मेवात की तीनों विधानसभाओं से 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीताकर राव साहब को दिल्ली भेजना है। यहां पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि कांग्रेस के लोगों ने भाजपा के नाम पर हव्वा का डर दिखाते हैं, 10 साल हो गए आज तक वो हव्वा आया नहीं। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस के बहकावे में नहीं आना है। कांग्रेस द्वारा पैदा किए गए डर से बाहर निकलकर कमल खिलाना है।
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह के समर्थन में फिरोजपुर झिरका में आयोजित विजय संकल्प रैली में मनोहर लाल ने मोदी और हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा कराए गए कामों को गिनाया। उन्होंने कहा कि 90 हजार करोड़ से बन रहे मुंबई एक्सप्रेस-वे का यहां के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।  कैनाल फीडर से पानी की समस्या समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि 10 सालों में हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के मेवात जिला में काम कराए हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि मेवात को पिछड़े जिलों से बाहर निकालना हमारा लक्ष्य है।
मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा की सरकारें मजहब और जाति देखकर काम नहीं करती। भाजपा के लिए गरीब, युवा, महिला और किसान ही जाति है। मोदी सरकार ने गरीबों को पक्के मकान दिए और मकान में शौचालय बनवाए, नल से जल दिया, गैस दी और आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का इलाज कराने का अधिकार दिया।
मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने मेवात क्षेत्र में इतने काम कराए हैं, राव साहब भी ठीक बोल रहे हैं कि आप लोग चुनाव के समय जिताते नहीं हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि मैं मेवात का हूं और मेवात मेरा है। उन्होंने कहा कि आप लोग अपनी भावना को बदलो, भाजपा काम कराने वाली पार्टी है। कांग्रेस काम भी नहीं कराती और डर बैठाकर आप लोगों के वोट भी ले लेती है।
मनोहर लाल ने कहा कि मोदी की सरकार में मुसलमान जितने सुरक्षित है उतने कांग्रेस की सरकार में कभी नहीं रहे। उन्होंने कहा कि 1980-90 के दशक में देश के अंदर चाहे दिल्ली हो या फिर कानपुर, अलीगढ़ हो या मेवात में हिंदू मुस्लिम के नाम पर दंगे होते थे। 2014 में मोदी की सरकार बनने के बाद दंगों पर लगाम लगी है।
मनोहर लाल ने अयोध्या में बनें राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंदिर बनने का निर्णय हुआ। मस्जिद की तरफ से केस लड़ रहे अंसारी ने भी कोर्ट के आदेश को माना और भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर परिवार सहित आए। पूर्व सीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा-370 नासूर की तरह थी, जिसका फायदा पाकिस्तान भी उठाता था। मोदी सरकार ने 370 को खत्म किया जिसका फायदा जम्मू-कश्मीर की आवाम को भी मिल रहा है।  

*इस बार मेवात से 2 लाख से ज्यादा वोटों से राव साहब को जिताकर भेजें*

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ वोट के लिए आप लोगों का प्रयोग करती है और वोट लेने के बाद भूल जाती है। प्रधानमंत्री मोदी की सोच बिना भेदभाव के विकास कराने की है। उन्होंने कहा कि नगरपरिषद चुनाव में पहली बार मेवात में भाजपा का चेयरमैन बना है, जिसकी हमें बड़ी खुशी है। नगरपरिषद चुनावों में भाजपा को दो लाख वोट मिले। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में दो लाख से भी ज्यादा वोट भाजपा को देकर तीनों विधानसभाओं में कमल खिलाएं।

*मेवात के लोग देश भक्त हैं : मनोहर लाल*

मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के लोग गुरुग्राम लोकसभा को दो हिस्सों में बांटकर देखते हैं। भाजपा की मेवात में जीत होगी तो पूरी लोकसभा को एक इकाई के रूप में लोग देखेंगे। पूर्व सीएम ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाया है। पूर्व सीएम ने कहा कि मेवात के लोग देश भक्त हैं। राणा सांगा और बाबर के साथ हुए युद्ध में हसन खां मेवाती ने राणा सांगा का साथ दिया था। उन्होंने कहा कि मजहब अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन भाजपा की सोच सबको साथ लेकर चलने की है।

बॉक्स ---

*मनोहर लाल को आप लोगों ने मेवाती बना दिया, मुझे भी मेवाती बना लो :  राव इद्रजीत*

फिरोजपुर झिरका विजय संकल्प रैली में भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आप लोगों ने मेवाती बना दिया है तो अब मुझे भी मेवाती बना लो। उन्होंने कहा कि मैं आपका हमसफर हूं, आपका साथी हूं और मैं ही आप लोगों के काम आने वाला हूं। श्री राव ने कहा कि मेरा रिश्ता मेवात से कोई 10 या 15 साल का नहीं है, बल्कि सैकड़ों सालों का है। इतिहास के पन्नों पर नजर दौड़ाएंगे तो पता चलेगा कि 1857 की आजादी की पहली जंग में मेरे पूर्वज और आपके पूर्वजों ने मिलकर लड़ाई लड़ी थी।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पहली बार 2009 में वोट मांगने आया था जब 80 हजार वोटों से जीत हुई थी। दूसरी बार भाजपा ने 2014 में टिकट देकर चुनाव लड़वाया तब ढाई लाख वोटों से जीता था। 2019 के चुनाव में पौने चार लाख वोटों से जीत हुई थी। तीनों बार मेवात ने मेरी उम्मीदों पर पानी फेरा है। उन्होंने कहा कि इस बार मैं फिर उम्मीद करके आया हूं और मेरी उम्मीद को अमलीजामा पहना दो।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में ऐसा पहली बार हुआ है कि मेवात में जहां कभी भाजपा के कमल को कोई हाथ लगाने वाला नहीं था, आज भाजपा का कमल थामें लोग खड़े हैं। मुझे बड़ी उम्मीद है कि इस बार मेवात के लोग कमल का बटन दबाकर मेवात क्षेत्र से बड़ी जीत दिलाकर दिल्ली भेजेंगे।


*कांग्रेस इम्पोर्ट करके उम्मीदवार लाई है : इंद्रजीत सिंह*

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मैं तो आप लोगों का हूं और आपके बीच रहने वाला हूं। मेरे खिलाफ कांग्रेस से कोई चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे, इसलिए कांग्रेस बाहर से इम्पोर्ट करके उम्मीदवार लेकर आई है। उन्होंने कहा कि मुझे वोट दोगे मैं आपके आड़े वक्त पर भी काम आउंगा। श्री राव ने कहा कि अगले पांच वर्षों में पहले से भी ज्यादा काम कराउंगा।

बॉक्स

*बड़े मार्जिन से जीताकर मेवात की जनता राव इंद्रजीत सिंह को दिल्ली भेजेगी : जाकिर हुसैन*

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डा. जाकिर हुसैन ने कहा कि 25 मई को एक-एक कीमती वोट कमल के फूल पर देकर राव इंद्रजीत सिंह को जीताकर मेवात की जनता दिल्ली भेजेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और राव इंद्रजीत सिंह ने मेवात क्षेत्र के लोगों के लिए शानदार काम किए हैं। मेवात के लोग इस बात का अहसान मानते हैं कि भाजपा ने बिना भेदभाव किए 10 सालों में मेवात को वो दिया जिसकी कभी उम्मीद नहीं थी।
जाकिर हुसैन ने कहा कि पूर्व सीएम मनोहर लाल ने पीने के पानी की समस्या का समाधान किया। उन्होंने कहा कि जब मनोहर लाल ने इस्तीफा दिया था तब मेवात में मायूसी छा गई थी। मेवात के लोग मनोहर लाल को बहुत चाहते हैं और पलकों पर बैठाते हैं। लोगों से आग्रह करते हुए जाकिर हुसैन ने कहा कि भाजपा ने हमारे लिए इतने काम किए हैं अब हमारा फर्ज बनता है कि एक-एक वोट कमल के फूल पर देकर राव इंद्रजीत सिंह को बड़े मार्जिन से जीताकर दिल्ली भेजें।

*ये नेता रहे उपस्थित*

इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी ज़ाकिर हुसैन, जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल, जिला प्रभारी समय सिंह भाटी, पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी आज़ाद मोहम्मद, पूर्व विधायक नसीम अहमद, जिला महामंत्री शिव कुमार बंटी, पूर्व चेयरमैन भानीराम मंगला, राज कुमार गर्ग , पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप आर्य, डॉ.  महेन्द्र गर्ग, महिला ज़िलाध्यक्ष गोल्डी शर्मा, युवा भाजपा नेता वसीम आज़ाद, ताहिरा अजमत, डॉ. सुरेश बघेल, गंगादान डागर आदि के अलावा काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
 
More Haryana News
हरियाणा में JJP विधायक ने कांग्रेस को समर्थन दिया, देवेंद्र बबली बोले- कुमारी सैलजा का साथ देंगे, समर्थकों की राय के बाद फैसला
मैंने हरियाणा की रोटी खाई, धाकड़ सरकार चलाईः नरेन्द्र मोदी
अंबाला:अपने संबोधन में पूर्व मंत्री अनिल विज ने पूर्व मंत्री खट्टर को कहा मनोहरलाल त्यागी !! बंतो कटारिया हुई भावुक !! रतन लाल कटारिया की पूर्ण तिथि पर आयोजित हुई अंबाला में विजय संकल्प रैली में कुछ देर में प्रधानमंत्री मोदी करेगे शिरकत। नूंह के तावडू के समीप केएमपी एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग,8 लोगों की हुई मौत,12 लोग गंभीर रूप से घायल
चंडीगढ़ :1 जून से 30 जून तक होगा ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जुलाई को पहले की तरह ही लगेंगे स्कूल,शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश, सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में होगा लागू
स्व. रतनलाल कटारिया की पहली पुण्य तिथि पर अंबाला में पीएम मोदी रैली को करेंगे सबोधित : ज्ञानचंद गुप्ता
करनाल में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धुआंधार प्रचार अभियान, कार्यकर्ताओं से आम वोटर तक से अपने अंदाज में संपर्क किया
हरियाणा में वोटर की संख्या 1 लाख 11 हजार से है अधिक-मुख्य निर्वाचन अधिकारी
प्रदेश में लोकसभा चुनाव में 20031 मतदान केंद्रों की जाएगी वेबकास्टिंग - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल
काला धन वापस नहीं आया, इलेक्ट्रोल बॉन्ड से bjp का खजाना बढ़ा, किसानों की आय नही बढ़ी, खर्च दोगुना हो गया:शक्ति सिंह गोहिल